आज के इस मॉडर्न जमाने में लोग दक़ियानूसी बातों और अंधविश्वासों पर ज़रा भी भरोसा नहीं करते। लेकिन अगर बात आए अपना सच्चा प्यार पाने की तो आज कल के युवा किसी भी अंधविश्वास को मानने के लिए तैयार हो जाएंगे।

और इस बात का जीता जागता उदाहरण आपको कॉलेजों में देखने को मिल जाएगा। अगर मौका हो वेलेंटाइनडे जैसे दिन का तो ऐसे में तो समझों जैसे लड़कों पर कोई भूत सवार हो गया हो। इसका एक उदाहरण है डीयू का कॉलेज। यह बात जगजाहिर है की हर वेलेंटाइन डे के दिन दिल्ली यूनिवर्सिटी का हर लड़का यही मन्नत मांगता है की उसकी कोई गर्लफ्रेंड बन जाए।

Also Read:   पाक बॉर्डर पर तैनात फौजी पिता से मिलने निकलीं घर से 2500 KM दूर 9 साल की दो बच्चियां

दरअसल दिल्ली यूनिवर्सिटी के एक कॉलेज में एक पेड़ है जिसकी पूजा उस कॉलेज का हर छात्र करता है। पेड़ की पूजा करने का कारण है गर्लफ्रेंड की प्राप्ति। जी हां, उस पेड़ की पूजा करने से छः हफ्ते में गर्लफ्रेंड की प्राप्ति हो जाती है। यह चमत्कारी पेड़ कीकर का है जिसे वर्जिन ट्री कहा जाता है। इस पेड़ की पूजा करना उनके लिए लाभकारी है जिन्हें वैलेंटाइन डे पर निराश रहना पड़ता था।

Also Read:   स्तन कैंसर का वीडियो हटाने पर फेसबुक ने मांगी माफी!

माना जाता है कि जो भी उस पेड़ की पूजा में शामिल हो कर प्रसाद ग्रहण करता है उसे पेड़ गर्लफ्रेंड का वरदान देता है और उसे छः हफ्ते में ही गर्लफ्रेंड मिल जाती है। वैलेंटाइन डे पर इस पेड़ को लाल रंग के दिल के आकार के गुब्बारों के साथ-साथ कोंडम से भी सजाया जाता है।

Also Read:   इंसानों में ही नहीं पेड़-पौधों में भी होती है 'दुश्मनी' की भावना!

दमदमी माई के नाम से एक बॉलीवुड हीरोइन की तस्वीर इस पेड़ पर लगाई जाती हैं। यह प्रथा उस कॉलेज में कई वर्षों से चलती आ रही है। इस पूजा में कई बार लड़कियां भी शामिल होती हैं और अपने लिए बॉयफ्रेंड की कामना करती हैं। 2014 में दमदमी माई का दर्जा दीपिका पादुकोण और 2015 में लिसा हेडन को दिया गया था।

No more articles