महिलाओं के पॉर्न देखने की खबर हमेशा से लोगों के बीच जिज्ञासा का केंद्र रही हैं। लेकिन ये कोई नहीं जानता कि आखिर महिलाएं पॉर्न कब और कैसे देखती हैं। ऐसे में एक रिसर्च में खुलासा हुआ है कि महिलाएं शादी के बाद ज्यादा पॉर्न देखती हैं। हालांकि, इसके उलट शादी के बाद पुरुष कम पॉर्न देखते हैं।

दरअसल, शोधकर्ताओं ने यह पता लगाने के लिए कि शादी के  बाद और पहले में सेक्सुआलिटी के प्रति रवैये में कैसे बदलाव आता है, सौ से ज्याुदा शादीशुदा महिलाओं और पुरुषों का इंटरव्यू् किया। इस इंटरव्यू में शामिल 9 प्रतिशत महिलाओं ने शादी से पहले पॉर्नोग्राफी देखने की बात कबूल की जबकि 28 प्रतिशत ने कहा कि उन्हों ने शादी के बाद इस तरह का मटीरियल देखा।

Also Read:   फिल्मी स्टाइल में लुटेरों ने ट्रेन से लूटे करीब 6 करोड़ रुपए

दूसरी तरफ, पुरुषों में इसके उलट व्य‍वहार देखा गया। 23 प्रतिशत ने कहा कि उन्हों ने शादी से पहले पॉर्न देखा वहीं 14 प्रतिशत ने माना कि उन्हों ने शादी के बाद पॉर्नोग्राफी देखा।

इस स्टडी की रिपोर्ट सेक्सोलॉजी जर्नल में प्रकाशित हुई है। स्टडी में शामिल शोधकर्ताओं ने कहा, ‘इससे पता चलता है कि शादी के बाद महिलाएं ज्याकदा पॉर्न देखती हैं जबकि पुरुषों में इस मामले में कमी आ जाती है।’

Also Read:   वजन घटाना है तो दिन में तीन बार करें सेक्स

ऐसा क्यों होता है, इस बारे में उन्होंने कहा, ‘ज्यांदा सेक्स की चाहत और पॉर्नोग्राफी के बीच के संबंध की पुष्टि हो चुकी है। शादी के बाद पुरुषों में पॉर्न देखने को लेकर इसलिए कमी आ जाती है क्योंाकि वे समाज में अपनी सामाजिक-आर्थिक हैसियत को स्थाेपित करने में ज्याकदा मशगूल हो जाते हैं। इस वजह से उनकी प्राथमिकता सेक्सु अल फंतासी से हटकर अपनी पार्टनर के साथ सेक्सय संबंध बनाने की तरफ अग्रसर हो जाती है।’

Also Read:   महिला की लाश को भी नहीं छोड़ा, सरेआम करने लगा रेप!

दूसरी तरफ, महिलाएं शादी के बाद ज्याादा पॉर्न इसलिए देखती हैं क्यों कि ऐसा होने के बाद उन्हें सामाजिक कलंक या अन्यम किसी तरह का डर नहीं होता।

No more articles