Lafdatv Hindi

LIFESTYLE प्यार पहली नहीं चौथी नजर में होता है!

प्यार पहली नहीं चौथी नजर में होता है!

प्यार पहली नहीं चौथी नजर में होता है! ऐसा हम नहीं एक स्टडी से पता चला है। रिर्सच के मुताबिक इंसान को किसी से प्यार होने के लिए किसी से कम से कम चार बार मिलना पड़ता है 


By lafdatv - February 14, 2018



प्यार पहली नहीं चौथी नजर में होता है! ऐसा हम नहीं एक स्टडी से पता चला है। रिर्सच के मुताबिक इंसान को किसी से प्यार होने के लिए किसी से कम से कम चार बार मिलना पड़ता है क्या आप जानते हैं कि पहली नजर में प्यार हो जाना सिर्फ एक मिथक है? एक स्टडी के मुताबिक इंसान को किसी से प्यार होने के लिए किसी से कम से कम चार बार मिलना पड़ता है।

न्यूयॉर्क के हैमिल्टन कॉलेज के मनोवैज्ञानिक के की टीम ने बनाई और उन्हें जवान लड़कों और लड़कियों की तस्वीरें दिखाईं। इसके बाद उन्होंने लड़कों और लड़कियों के दिमाग को एक मॉनीटर से जोड़ दिया जो कि उनके मन में विभिन्न तस्वीरों के प्रति उनके आकर्षण को जज कर सकती था। उन्होंने पाया कि पहली बार तस्वीरें दिखाए जाने के बाद मॉनीटर पर थोड़ी हलचल दिखाई पड़ी। दूसरी बार तस्वीरें दिखाए जाने के बाद आकर्षण की रेटिंग पहले से ज्यादा बढ़ गई।

तीसरी बार तस्वीरें दिखाने पर रेटिंग्स का लेवल और ज्यादा था, और वैज्ञानिकों ने पाया कि तस्वीरों को चौथी बार बढ़ाने पर प्रतिभागियों के दिमाग का वह हिस्सा सक्रिय हो गया जो उत्तेजना और आनंद के लिए उत्तरदाई है।


Tag : ,

चर्चित खबरें

World More Stories