कई बार हम एक रिश्ते को बड़ी उम्मीद, प्यार और अपनेपन के साथ शुरू करते हैं। लेकिन ये जरूरी तो नहीं जिससे आप प्यार करते हैं वो भी आपसे प्यार करता हो। रिश्ता चाहे जो भी हो, अगर उसमें प्यार और भरोसे के लिए जगह नहीं है, तो उससे बाहर निकल जाने में ही भलाई है। कई बार हम सारी सच्चाई जानने के बावजूद भी एक रिश्ते को खींचते रहते हैं। लेकिन ऐसे रिश्ते का कोई भविष्य हो ही नहीं सकता जिसमें प्यार और एक दूसरे को खोने का डर खत्म हो चुका हो

source

source

1.आप दोनों एक-दूसरे को लंबे समय से डेट कर रहे हैं लेकिन उसने आपको अभी तक शादी के लिए नहीं पूछा। इसका साफ मतलब है कि वो आपको लेकर श्योर नहीं है या फिर आप उसकी प्राथमिकता नहीं हैं।

source

source

2. क्या आप ही हमेशा मिलने का प्लान बनाती हैं? क्या आप ही उसे अक्सर फोन या मैसेज करती हैं और दूसरी तरफ से हमेशा जवाब का इंतजार करती हैं? तो संभल जाए।

source

source

3. यदि वो आपसे और आपकी जिंदगी से जुड़ी परेशानियों को सुनना पसंद नहीं करता। अगर वो आपको आपकी           मुसीबतों के साथ छोड़कर चला जाता है।

source

source

4.क्या उसके पास आपके लिए समय नहीं होता है? अगर वो आपके लिए सोच ही नहीं रहा है तो ऐसे रिश्ते का               मतलब ही क्या है

source

source

5.अगर वो अपनी एक्स-गर्लफ्रेंड की तुलना आपसे करता है।

source

source

6.अगर वो आपको आपका व्यवहार बदलने के लिए कहता है।

source

source

अगर आपका पार्टनर आपके साथ ऐसा कुछ कर रहा है तो इस रिश्ते को आगे बढ़ाने से पहले एक बार सोच जरूर लें।

source

source

क्योंकि ऐसे रिश्ते का कोई भविष्य नहीं है जिसमे प्यार और भरोसा ना हो इसलिए भविष्य में पछताने से अच्छा है। आप अभी से सावधान हो जाए।

Also Read:   लव-लॉक पर बैन लगाकर लिप-लॉक को मिली इजाजत

No more articles