भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद अमेरिका ने एक बार फिर पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर लताड़ा है। अमेरिका ने पाकिस्तान को आड़े हाथों लेते हुए फिर कहा कि पाकिस्तान यूएन द्वारा घोषित आतंकी संगठनों के खिलाफ जल्द कार्रवाई करे।
  

पीओके में भारत के सर्जिकल स्ट्राइक की खबरों पर वाइट हाउस के प्रवक्ता जोश अर्नेस्ट ने कहा कि अमेरिका इन खबरों और दोनों देशों के बीच हो रही घटनाओं पर नजर बनाए हुए है। उन्होंने कहा, ‘हम चाहते हैं कि दोनों ही पक्ष बातचीत के जरिए विवाद को हल कर लें।’ हालांकि अर्नेस्ट ने भारत की ओर से पीओके में किए गए सर्जिकल स्ट्राइक की किसी भी तरह की निंदा नहीं की है।
इसके अलावा अर्नेस्ट ने अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सुसन राइस द्वारा उनके भारतीय समकक्ष अजीत डोभाल को किए गए फोन कॉल का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, ‘अमेरिका क्रॉस बॉर्डर टेररिज़म की घटनाओं को लेकर चिंतित है। हम पाकिस्तान से उम्मीद करते हैं कि वह यूएन द्वारा घोषित आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करेगा।’

Also Read:   Monsoon Bonanza for Central Govt Employees as Cabinet clears 7th Pay Commission Recommendations!

आतंकवाद के खिलाफ भारत को अपना समर्थन जताते हुए वाइट हाउस प्रवक्ता ने कहा, ‘आतंकवाद के खिलाफ इस लड़ाई में अमेरिका हर कदम भारत के साथ है। उन्होंने कहा, ‘आतंकवाद के खिलाफ भारत की इस लड़ाई में अमेरिका उसके साथ खड़ा है।’

Also Read:   प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना को मंज़ूरी

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कई क्षेत्रों में हमारा अहम सहयोगी है और हम उसके साथ लगातार संपर्क में हैं। इससे पहले अमेरिकी गृह विभाग ने भी लगभग इसी तरह का बयान जारी कर दोनों देशों से सीमा पर शांति बनाए रखने की अपील की थी।

Also Read:   यहां मौत से खेलने आते हैं लोग

No more articles